Advertisement

मॉर्निंग करेंट अफेयर्स अपडेट: 27 फरवरी 2018

दैनिक करेंट अफेयर्स की ताजा जानकारी के लिए जागरण जोश डॉट कॉम द्वारा प्रस्तुत है मॉर्निंग करेंट अफेयर्स. इसके माध्यम से आप एक ही स्थान पर संक्षेप में करेंट अफेयर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नागालैंड में वोटिंग आरंभ
पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नागालैंड में वोटिंग शुरू हो चुकी है और शाम चार बजे तक चलेगी. नागालैंड के दूरदराज के जिलों में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान तीन बजे समाप्त हो जाएगा. दोनों राज्यों में 60-60 सदस्यीय विधानसभा है लेकिन दोनों ही प्रदेशों में 59 सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

सऊदी अरब सुल्तान ने सैन्य प्रमुखों को किया बर्खास्त

सऊदी अरब ने चीफ ऑफ स्टाफ सहित शीर्ष सैन्य कमांडरों को बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्तगी का यह ऐलान ऐसे समय में आया है, जब सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना यमन में विद्रोहियों से लड़ रही है और इस जंग को तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। इस दौरान कुछ राजनीतिक नियुक्तियां भी की गईं, जिसमें तमादार बिंत यूसुफ अल रामाह को श्रम और सामाजिक विकास विभाग की उपमंत्री नियुक्त किया गया है.

UIDAI ने 5 साल से छोटे बच्चों के लिए ‘बाल आधार’ जारी किया

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए नीले रंग का 'बाल आधार' कार्ड जारी करने की घोषणा की है. सरकारी सुविधाओं के लाभ और पहचान के महत्वपूर्ण दस्तावेज के तौर पर जरूरी हो चुके आधार को लेकर यूआईडीएआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. 5 साल से कम आयु के बच्चे का आधार कार्ड बनवाने के लिए माता या पिता में से किसी एक का आधार नंबर और बच्चे के जन्म का प्रमाण पत्र जरूरी होगा.

वीडियो: इस सप्ताह के करेंट अफेयर्स घटनाक्रम जानने के लिए देखें

 

Advertisement

Related Categories

Advertisement