प्रधानमंत्री मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गये हैं. प्रधानमंत्री मोदी अब विश्व के सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले राजनेता बन गये हैं.

प्रधानमंत्री मोदी को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या तीन करोड़ पहुंच गई है. प्रधानमंत्री मोदी ने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स के मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया है.

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्वीट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके कहा की इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या तीन करोड़ को पार कर गई है. उनके यह युवाओं से जुड़ाव तथा लोकप्रियता का एक और अहम प्रमाण है.

इंस्टाग्राम पर डोनाल्ड ट्रंप और बराक ओबामा के फॉलोअर्स की संख्या

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या 01 करोड़ 49 लाख है, जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को फॉलो करने वालों की संख्या 02 करोड़ 48 लाख है. प्रधानमंत्री मोदी के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या उनकी लोकप्रियता तथा युवाओं से जुड़ाव और स्नेह को दर्शाती है.

पृष्ठभूमि

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर खास रूप से सक्रिय रहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी को सोशल साइट ‘ट्विटर’ पर भी फॉलो करने वालों की संख्या करोड़ों में है. पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या 5.7 करोड़ हैं. फेसबुक पर भी प्रधानमंत्री मोदी को 4.4 करोड़ लोगों ने लाइक किया है.

यह भी पढ़ें:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड’ से सम्मानित

प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब से ही माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें तथा वीडियो शेयर करते रहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी यूट्यूब चैनल पर भी लोकप्रिय हैं. पीएम मोदी के यूट्यूब पर 35 लाख सब्सक्राइबर हैं.

पीएम मोदी के लिंक्डइन पर प्रोफाइल पर भी 30 लाख फॉलोअर्स हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं. बराक ओबामा को 10.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. वे नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें तथा वीडियो शेयर करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर्स 5 करोड़ के पार, तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

यह भी पढ़ें:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-नेपाल पाइपलाइन का उद्घाटन किया

करेंट अफेयर्स ऐप से करें कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी,अभी डाउनलोड करें| Android|IOS

Related Categories

Popular

View More