Advertisement

रजनीकांत द्वारा राजनीति में प्रवेश की घोषणा, पार्टी वेबसाइट जारी की

सुपरस्टार रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की तथा 01 जनवरी 2018 को पार्टी लोगो तथा वेबसाइट जारी की.

रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश को लेकर घोषणा करते हुए कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में वे एक नई पार्टी के साथ तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारकर चुनाव लड़ेंगे.  

गौरतलब है कि तमिलनाडु की राजनीति में हमेशा से ही फिल्म सितारों का दबदबा रहा है. राज्य में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधी, एमजी रामचंद्रन और जयललिता तीनों ही फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखते हैं.

रजनीकांत की राजनीतिक पार्टी

रजनीकांत ने अपनी एक वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च किया. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करके इसकी घोषणा की. उनके द्वारा जारी की गयी इस वेबसाइट का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़ना है.
इस वेबसाइट (rajinimandram.org) पर लोग अपना नाम और वोटर आईडी नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजनीकांत के कहा है कि वर्ष 2021 में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में वे सभी 234 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

 

रजनीकांत के बारे में

•    रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को मैसूर (बेगंलूरू) के एक मराठा परिवार में हुआ. उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है.

•    ‘एकलव्य' नाटक में भाग लेने के बाद उन्हें एक्टिंग का शौक लगा.

•    उन्होंने शुरुआती दौर में बेंगलूरू ट्रांसपोर्ट सर्विस (बीटीएस) में बस कंडक्टर की नौकरी की.

•    रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म अपूर्वा रागंगल (1975) में छोटे से रोल से की.

•    मुख्य कलाकार के रूप में तेलुगु फिल्म चिलकम्मा चेप्पिंडी (1977) रजनीकांत की पहली फिल्म थी.

•    रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों के रीमेक किए हैं, जिसमें 'अमर अकबर एंथनी' और 'रोटी कपड़ा और मकान' शामिल हैं.

•    रजनीकांत की आगामी फिल्म 2.0 भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है और फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने

Advertisement

Related Categories

Advertisement