रवनीत सिंह गिल बने यस बैंक के सीईओ और एमडी

यस बैंक ने 24 जनवरी 2019 को रवनीत सिंह गिल को बैंक का नया मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चुन लिया है. वे 01 मार्च 2019 या उससे पहले पदभार संभाल सकते हैं.

नियामकीय फाइलिंग में बैंक ने बताया कि उसे रवनीत सिंह गिल के नाम पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ओर से मंजूरी मिल गई है. वे यस बैंक में राणा कपूर का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त हो रहा है.

भारतीय रिजर्व बैंक ने सितंबर 2018 में राणा कपूर को जनवरी 2019 अंत तक पद छोड़ने का निर्देश दिया था. राणा कपूर अपनी निकट संबंधी बिंदू कपूर के साथ देश में निजी क्षेत्र के पांचवें बड़े बैंक के प्रवर्तकों में शामिल हैं.

 

अनुरोध खारिज:

सितंबर 2018 में आरबीआई ने राणा कपूर का कार्यकाल तीन साल बढ़ाने के बैंक के अनुरोध को खारिज कर दिया था और कहा था कि वे 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रह सकते हैं.

 

रवनीत सिंह गिल के बारे में:

•   रवनीत सिंह गिल डॉयचे बैंक के साथ वर्ष 1991 से जुड़े हैं और वर्ष 2012 से वह भारत में बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं.

•   रवनीत गिल सिंह 6 साल से डॉयचे बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख हैं और उन्हें बैंकिंग क्षेत्र का 30 साल से अधिक लंबा अनुभव है.

•   गिल को कैपिटल मार्केट, ट्रेजरी, फाइनेंस, फॉरेन एक्सचेंज, रिस्क मैनेजमेंट और प्राइवेट बैंकिंग का अनुभव है.

 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

 

 

Advertisement

Related Categories