Next

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी में 16 एनएच परियोजनाओं का किया शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने इस 26 नवंबर, 2020 को उत्तर प्रदेश में 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन राजमार्गों की कुल लंबाई 500 किमी से अधिक है और लागत 7,477 करोड़ रुपये है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी सरकार को सभी टोल प्लाजा समझौतों पर स्टांप ड्यूटी से छूट देने के लिए कहा है और इसके साथ ही, यूपी में राष्ट्रीय राजमार्गों को विकसित करने के लिए भूमि अधिग्रहण में तेजी लाने के लिए भी कहा है जो भारत में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एक बड़ी बाधा रही है.

उत्तर प्रदेश में आधारभूत संरचना का विकास

उपयोगिता स्थानांतरण पर्यवेक्षण शुल्क को आधा करना

केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी ने यूपी सरकार से यह कहा है कि, उपयोगिता स्थानांतरण पर्यवेक्षण शुल्क को 5% से आधा करके 2.5% करने पर विचार किया जाए, जैसाकि अन्य राज्यों द्वारा किया जा रहा है.

मंत्री ने आगे यह भी निर्देश दिया कि यूपी सरकार को गंगा नदी के साथ अन्य शहरों के अलावा,   प्रयागराज और वाराणसी से समुद्री विमान की आवाजाही पर काम शुरू करना चाहिए. उन्होंने यूपी में सड़क परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की आवश्यकता पर बल देते हुए यह भी कहा कि, उन्होंने कभी भी गुणवत्ता से समझौता नहीं किया है और समय-सीमा पर भी समझौता नहीं करेंगे.

Related Categories

Also Read +
x

Live users reading now