विक्रम किर्लोस्कर सीआईआई के अध्यक्ष बने

विक्रम किर्लोस्कर ने 06 अप्रैल 2019 को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला लिया. कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक उदय कोटक संगठन के अगले अध्यक्ष मनोनीत किये गये हैं.

विक्रम किर्लोस्कर ने संगठन के अध्यक्ष एवं भारती इंटरप्राइजेज के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल का स्थान लिया है. जबकि टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन को साल 2019-20 के लिए सीआईआई का उपाध्यक्ष चुना गया है.

विक्रम किर्लोस्कर:

विक्रम किर्लोस्कर साल 2019-20 के लिए अध्यक्ष का पदभार संभाला है. वे यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष भी हैं. वे किर्लोस्कर सिस्टम्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक हैं. उन्हें ऑटोमोबाइल और ऑटो पार्ट्स बनाने के कारोबार में 24 वर्षों का अनुभव है. वे भारतीय उद्योग परिसंघ के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं. कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य के भीतर उद्योग के विस्तार और विकास में उनके प्रयासों को देखते हुए उन्हें सुवर्णा कर्नाटक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

भारतीय उद्योग परिसंघ के बारे में:


भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) भारतीय कारोबारियों का एक संघ है. जो देश में उद्योग के विकास के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए काम करता है. इसकी स्थापना वर्ष 1985 में की गई थी. यह भारत के औद्योगिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. इस संगठन का मुख्यालय नई दिल्ली में है.

यह भी पढ़ें: विश्व बैंक के अध्यक्ष बने डेविड माल्पास

Continue Reading
Advertisement

Related Categories

Popular