Search

Cafe Coffee Day बोर्ड ने एसवी रंगनाथ को बनाया अंतरिम चेयरमैन

सीसीडी बोर्ड ने एक एग्जिक्यूटिव कमिटी बनाने का फैसला किया है. इसमें एसवी रंगनाथ, नितिन बागमाने और आर राम मोहन (कॉफी डे एंटरप्राइज के CFO) शामिल होंगे. सिद्धार्थ ने सीसीडी का पहला स्टोर साल 1996 में बेंगलुरू में खोला था.

Jul 31, 2019 16:20 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

Cafe Coffee Day (CCD) बोर्ड ने वीजी सिद्धार्थ के निधन के बाद 31 जुलाई 2019 को एसवी रंगनाथ को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है. एसवी रंगनाथ बतौर स्वतंत्र निदेशक कंपनी के बोर्ड में शामिल हैं.

इसके अतिरिक्त कंपनी ने नितिन बागमाने को अपना अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) बनाया है. वीजी सिद्धार्थ की मौत पर देश के प्रमुख राजनीतिज्ञों, कारोबारियों और उनके दोस्तों-रिश्तेदारों ने शोक संवेदना जताई है.

निदेशक मंडल की अगली बैठक 08 अगस्त को    

कंपनी के निदेशक मंडल (Board of directors) ने कंपनी परिचालन को सुचारू तथा ताजा घटनाक्रमों से अप्रभावित रखने हेतु यह फैसला लिया है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि निदेशक मंडल की अगली बैठक 08 अगस्‍त 2019 को सुनिश्चित की गई है. इस बैठक में कंपनी परिचालन से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे.

हाल ही में वीजी सिद्धार्थ ने नेत्रावती नदी में कूदकर अपनी जान दे दी थी. उनका शव 31 जुलाई 2019 को नदी के किनारे मिला. सिद्धार्थ के शव का वेनलॉक जिला अस्पताल में पोस्टमार्ट किया गया. उसके बाद उनके शव को जन्म स्थान चिक्कमंगलूर ले जाया गया.

एग्जिक्यूटिव कमिटी बनाने का फैसला

सीसीडी बोर्ड ने एक एग्जिक्यूटिव कमिटी बनाने का फैसला किया है. इसमें एसवी रंगनाथ, नितिन बागमाने और आर राम मोहन (कॉफी डे एंटरप्राइज के CFO) शामिल होंगे.

आर्टिकल अच्छा लगा? तो वीडियो भी जरुर देखें!

कंपनी ने वीजी सिद्धार्थ के पत्र को लेकर कहा

कंपनी ने वीजी सिद्धार्थ के 27 जुलाई 2019 के कथित पत्र को लेकर कहा है कि पत्र में दी गई वित्तीय लेन-देन की जानकारी प्रबंधन, ऑडिटर्स और बोर्ड को नहीं थी. पत्र में यह भी स्पष्ट नहीं है कि सिद्धार्थ ने कंपनी की बात की है या फिर व्यक्तिगत होल्डिंग का जिक्र किया है. इस मामले की जांच की जाएगी. बोर्ड की अगली बैठक 08 अगस्त को होगी.

सभी सीसीडी आउटलेट्स बंद

वीजी सिद्धार्थ के सम्‍मान में 31 जुलाई 2019 को देशभर के सभी सीसीडी आउटलेट्स बंद रहेंगे. कर्नाटक में कॉफी के तीन जिलों चिकमंगलुरू, हसन एवं कोडुगू में कॉफी के सभी बागानों के कर्मियों की भी छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. सिद्धार्थ ने सीसीडी का पहला स्टोर साल 1996 में बेंगलुरू में खोला था. यह अब भारत में कॉफी रेस्तरां की सबसे बड़ी चेन (श्रृंखला) है.

यह भी पढ़ें:Cafe Coffee Day के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव बरामद, चल रहा था सर्च ऑपरेशन

यह भी पढ़ें:राज्यसभा में रचा गया इतिहास, ‘तीन तलाक’ बिल हुआ पास

For Latest Current Affairs & GK, Click here


Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS

Also Read +