चेक कंपनी होम क्रेडिट झारखंड में करेगी निवेश

इस दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री ने चेक रिपब्लिक के ब्रनो शहर में आयोजित इंटरनेशनल इंजीनियरिंग फेयर (एमएसवी-2017) में भी शिरकत की.

Created On: Oct 10, 2017 14:30 ISTModified On: Oct 10, 2017 14:34 IST

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास तथा चेक रिपब्लिक कंपनी होम क्रेडिट के मध्य 09 अक्टूबर 2017 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये. इस समझौता ज्ञापन के अनुसार चेक रिपब्लिक कंपनी होम क्रेडिट झारखंड में 75 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

समझौता ज्ञापन के अनुसार इससे राज्य में 1500 लोगों को रोज़गार प्राप्त होगा. यह समझौता चेक रिपब्लिक के शहर ब्रनो में होम क्रेडिट के साथ किया गया.

इस दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री ने चेक रिपब्लिक के ब्रनो शहर में आयोजित इंटरनेशनल इंजीनियरिंग  फेयर (एमएसवी-2017) में भी शिरकत की,  जहां उन्होंने झारखंड पैवेलियन का उदघाटन किया.

CA eBook


इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की प्रशंसा करते हुए कहा कि विश्व के  व्यापारिक और औद्योगिक जगत का ध्यान झारखंड पर है. निवेशक भारत और विशेषकर झारखंड में निवेश बढ़ाना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री ने चेक रिपब्लिक के विदेशी मामलों के उप मंत्री मिलोसा स्टेक के साथ बैठक भी की. इस बैठक में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों व व्यापार पर बातचीत हुई. मुख्यमंत्री ने चेक रिपब्लिक  के उपराष्ट्रपति इवो ब्रेकवीथ से भी मुलाकात की.

विस्तृत हिंदी current affairs के लिए यहां क्लिक करें

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

3 + 5 =
Post

Comments

    Whatsapp IconGet Updates

    Just Now