Search
LibraryLibrary

मॉर्निंग करेंट अफेयर्स अपडेट: 09 फरवरी 2018

Feb 9, 2018 08:02 IST

    दैनिक करेंट अफेयर्स की ताजा जानकारी के लिए जागरण जोश डॉट कॉम द्वारा प्रस्तुत है मॉर्निंग करेंट अफेयर्स. इसके माध्यम से आप एक ही स्थान पर संक्षेप में करेंट अफेयर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

    प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा पर विदेश रवाना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा में मोदी यूएई, ओमान और फिलीस्तीन का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों की यात्रा के दौरान यूएई में मंदिर की नींव रखेंगे. प्रधानमंत्री का यह दौरा चार दिवसीय है. इस दौरान पीएम मोदी का फिलीस्तीन जाना एक बड़ा कार्यक्रम है. किसी भी भारतीय पीएम का यह पहला फिलीस्तीन दौरा है.

    अमेरिका ने पाकिस्तान के तीन आतंकवादियों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया
    अमेरिका द्वारा रहमान जेब फकीर मुहम्मद (रहमान जेब) को लश्करे तैयबा को वित्तीय, सामग्री या अन्य तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए इस सूची में रखा गया है. हिजाब उल्लाह अस्तम खान (हिजाब उल्लाह) को अमिनुल्लाह के इशारे पर काम करने के लिए इस सूची में रखा गया है. दिलावर खान नादिर खान (दिलावर) को भी अमीनुल्ला के इशारे पर काम करने के लिए आतंकी घोषित किया गया है.

    CA eBook


    पीएमएवाई (शहरी) के तहत शहरी गरीबों के लिए 1,86,777 किफायती मकानों को मंजूरी

    आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने 2797 करोड़ रुपये की केन्द्रीय सहायता के साथ 11,169 करोड़ रुपये के निवेश से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत शहरी गरीबों के हित में 1,86,777 और किफायती मकानों के निर्माण को मंजूरी दी है. इस राशि को मंजूरी कल यहां केंद्रीय अनुमोदन और निगरानी समिति (सीएसएमसी) की 30वीं बैठक में दी गई.

    रियर एडमिरल एस.सी. वर्मा ने नौसेना सहायक प्रमुख का कार्यभार संभाला
    रियर एडमिरल एस.सी. वर्मा, वीएसएम ने नई दिल्ली में एकीकृत मुख्यालय रक्षा मंत्रालय (नौसेना) में नौसेना सहायक प्रमुख (विशेष पनडुब्बी परियोजना) का कार्यभार संभाल लिया. वे राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, पुणे, भारत (1986), डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज, वेलिंग्टन, भारत (2002) और नेवल वॉर कॉलेज, मुंबई, भारत (2009) के स्नातक हैं.

     

    यह भी पढ़ें: फोर्ब्स ने क्रिप्टोकरंसी रखने वाले अमीर लोगों की सूची जारी की

    Is this article important for exams ? Yes4 People Agreed

    DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.