Search

पेटीएम ने इनबॉक्स फीचर का शुभारम्भ किया

इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट एप और वेबसाइट पेटीएम ने मैसेजिंग फीचर का शुभारम्भ किया है. इसके तहत आम लाग अपने दोस्तों के साथ फोटोज और वीडियोज शेयर कर पाएंगे. साथ ही चैट भी कर सकेंगे.

Nov 3, 2017 16:33 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट एप और वेबसाइट पेटीएम ने मैसेजिंग फीचर का शुभारम्भ किया है. इसके तहत आम लाग अपने दोस्तों के साथ फोटोज और वीडियोज शेयर कर पाएंगे. साथ ही चैट भी कर सकेंगे.

इनबॉक्स फीचर की निम्न विशेषताएं हैं-

पत्राचार के माध्यम से टेक्निकल एजुकेशन नहीं: सर्वोच्च न्यायालय

चैट पर पेमेंट कंफर्म-
इस फीचर के माध्यम से यूजर्स एक दूसर को की गई पेमेंट की कंफर्मेशन कर पाएंगे. पेटीएम ने इनबॉक्स फीचर को 27 लाख यूजर्स और 50 लाख व्यापारियों के लिए उपलब्ध कराया है.

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिंडेट दीपक अबॉट के अनुसार यह फीचर यूजर्स और व्यापारियों के लिए सहायक सिद्ध होगा. पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा के अनुसार जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को इनबॉक्स (Inbox) फीचर अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा.

Rojgar Samachar eBook

व्हाट्सएप-  
मौजूदा समय में व्हाट्सएप मैसेजिंग का मुख्य प्लेटफॉर्म है. इस एप के दुनियाभर में 1300 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं. ऐसे में पेटीएम का इनबॉक्स (Inbox) फीचर लॉन्च किया जाना व्हाट्सएप के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकता है. इस एप को अब तक 50 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.
विस्तृत current affairs
अन्य प्रतिद्वंदी-
व्हाट्सएप के अलावा पेटीएम के इनबॉक्स (Inbox) फीचर का मुकाबला हाइक, फेसबुक मैसेंजर, वीचैट समेत टेलीग्राम आदि एप्स से हो सकता है. हाइक को भी 50 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. टेलीग्राम को 100 मिलियन बार से ज्यादा, फेसबुक मैसेंजर को 1 बिलियन बार से ज्यादा और वीचैट को 100 मिलियन बार से ज्यादा डाउनलोड किया गया.

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS