Search

अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

अनुपम खेर एक इंटरनेशनल टीवी सीरीज़ से जुड़े हैं. उनका कहना है कि उनके पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है. इसलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है.

Nov 1, 2018 09:58 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा उन्होंने अपने इंटरनेशनल टीवी शो के लिए किया है. उन्होंने अपने त्यागपत्र में कहा कि कि एफटीआईआई की जि‍म्मेदारी के चलते वे इस पर फोकस नहीं कर पा रहे थे. खेर को अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था.

अनुपम खेर एक इंटरनेशनल टीवी सीरीज़ से जुड़े हैं. उनका कहना है कि उनके पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है. इसलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है. गौरतलब है कि अनुपम खेर अमेरिकी मेडिकल ड्रामा सीरीज न्यू एम्स्टर्डम में डॉ. अनिल कपूर की भूमिका निभा रहे हैं.

 

इस्तीफे में क्या लिखा

अनुपम खेर ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि उनके इंटरनेशनल शो को चार महीने और आगे बढ़ा दिया गया है,  इसलिए अब उन्हें तीन महीने और अमेरिका में रहना होगा. वे पहले से ही छह महीने से अमेरिका में हैं. ऐसे में वे अपने संस्थान के मैनेजमेंट और बच्चों को समय नहीं दे पा रहे हैं. इसलिए वे एफटीआईआई के चेयरपर्सन की जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं.

 


 

भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान

•    भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (FTII) भारत के पुणे शहर में स्थित हैं.

•    यह संस्थान भारत सरकार के सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत एक स्वशासी संस्था है.

•    वर्ष 1960 में पुणे के प्रभात स्टूडियो परिसर में इस संस्थान को स्थापित किया गया था.

•    विगत वर्षो में भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान के छात्रों ने भारतीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा एवं टेलिविज़न के छेत्र में काफी नाम कमाया है.

 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर 2018 के 30 महत्वपूर्ण करेंट अफेयर्स घटनाक्रम

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS

Also Read +