Vodafone और Idea कंपनी ने जारी किया नया ब्रांड लोगो Vi, जानें इसके बारे में सबकुछ

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने एक वर्चुअल लॉन्‍च इवेंट में अपने नए लोगो को पेश किया. वोडाफोन और आइडिया दो ब्रांड्स का एकीकरण दुनिया में टेलीकॉम सेक्‍टर में अबतक का सबसे बड़ा एकीकरण है.

Created On: Sep 7, 2020 14:55 ISTModified On: Sep 7, 2020 14:55 IST

वोडाफोन और आइडिया ने दुनिया के सबसे बड़े एकीकरण सौदे को पूरा करने के बाद एक नया ब्रांड लोगो 07 सितम्बर 2020 को पेश किया है. वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने नया ब्रांड वीआई (Vi) को लॉन्च किया. वोडाफोन आइडिया ने वर्चुअल कॉन्फ़्रेंस के जरिये बड़ा घोषणा किया. कंपनी ने वेब टेलिकास्ट के जरिए आगे के रोडमैप और कंपनी की नई रणनीति को लेकर बात की.

इस नए ब्रांड की नजर भविष्‍य की संभावनाओं पर टिकी होंगी और इसे उपभोक्‍ताओं को बेहतर सेवा उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से डिजाइन किया गया है. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने एक वर्चुअल लॉन्‍च इवेंट में अपने नए लोगो को पेश किया. वोडाफोन और आइडिया दो ब्रांड्स का एकीकरण दुनिया में टेलीकॉम सेक्‍टर में अबतक का सबसे बड़ा एकीकरण है.

नए ब्रांड को लाने के पीछे उद्देश्य

कंपनी ने कहा कि वी लोगो की अवधारणा इस बदलते परिवेश में उपभोक्‍ताओं की बढ़ती आवश्‍यकताओं में अनुरूप है. इसे उपभोक्‍ताओं को जीवन में आगे बढ़ाने, एक बेहतर आज और उज्‍जवल भविष्‍य के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी ने 'Vi' के रूप में अपने आप को रीब्रांड किया है. इस नए ब्रांड को लाने के पीछे उद्देश्य कॉल्स की बेहतर गुणवत्ता और इसके जुड़ी सेवाओं की उत्कृष्टता सुनिश्चित करना है.

ब्रांड के तहत उच्च गुणवत्ता के वादे

इस ब्रांड के जरिए कंपनी ब्रांड के तहत उच्च गुणवत्ता के वादे पर ग्राहकों के एक नए वर्ग को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है. साथ ही कंपनी इस ब्रांड को लाकर अपने घट रहे यूजर बेस को रोकना चाहती है.

पृष्ठभूमि

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन इंडिया लिमिटेड को समायोजित सकल आय (AGR) के बकाये को चुकाने के लिए दस साल का समय दिया है. इसका दस प्रतिशत कंपनी को चालू वित्त वर्ष में और बाकी रकम 10 किस्तों में अगले 10 साल में चुकानी है. कंपनी पर 58,000 करोड़ रुपये से अधिक का एजीआर बकाया है. इसमें से कंपनी अब तक 7,854 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है. वोडाफोन आइडिया को पिछले वित्त वर्ष में 73,878 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड घाटा हुआ था.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Related Stories

Post Comment

1 + 4 =
Post

Comments

    Whatsapp IconGet Updates

    Just Now